Home country-where-death-is-forbidden ऐसी जगह जहा कोई नहीं मरता , क्योकि यहां मरना मना है...

ऐसी जगह जहा कोई नहीं मरता , क्योकि यहां मरना मना है सच्चाई जान कर हैरान हो जाओगे

25
0
SHARE
इस दुनिया में ऐसी कही जगह है  जिससे हम अनजान है। कुछ चीजे है जिसकी सच्चाई धीरे धीरे कर हमारे सामने आयी है। आज हम बात करने वाले है नार्वे देश का छोटा सा शहर लॉन्गइयरबेन के बारे में हम बात करेंगे इससे पहले इसके बारे मै बताये आपको बता दू की यह एक बोहोत ही खूबसूरत देश है जहा मरने पर पाबंदी है ऐसा क्यों है आज उस बारे मै बात करेंगे हम। 

norway
नॉर्वे

तो अब बात करते है यह पर ऐसा क्यों है। क्यों सरकार ने मरने पर पाबंदी लगा रखी है आपको भले इस बात पर विश्वास न हो, लेकिन यह बात बिल्कुल सच है।  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नॉर्वे के छोटे से शहर लॉन्गइयरबेन में वहां के प्रशासन ने मौत पर पाबंदी लगा दी है।  नार्वे और उत्री ध्रुव के बीच स्थित इस आइसलैंड पर खून जमा देने वाली ठंड पड़ती है।  सर्दियों के मौसम में यहां का तापमान इतना कम हो जाता है कि जिंदगी मुश्किल हो जाती है। 

प्रशासन द्वारा पाबंदी लगाए जाने के बाद पिछले 70 साल से यहां कोई मौत नहीं हुई है. दरअसल, इस पाबंदी के पीछे वजह काफी बड़ी है. बता दें, यहां पड़ने वाली कड़ाके की ठंड की वजह से यहां डेड बॉडी सालों तक ज्यों की त्यों पड़ी रहती है. ठंड की वजह से वह न गलती है और न ही सड़ती है और यही वजह कि सालों तक शव वैसे का वैसा ही रह जाता है। 
एक शोध मै यह लिखा गया है की करीब 1971 में किसी शख्स की मृत्यु हुई थी इनफ्लुएंजा की वजह से हुई उसके शव में इनफ्लुएंजा के वायरस सालो बाद वैसे के वैसे ही पड़े थे। 

और फिर इस वजह से बीमारी का खतरा मंडराता है तो इस कारण से प्रशासन ने यहां मोत पर पाबंदी लगा दी है जब भी कोई मरता है तो उसे देश के दूसरे हिस्से मै ले जाया जाता है और वही पर उसका अंतिम संस्कार किया जाता है। 
इस पर क्लिक करे 


पहाड़ से लगाई छलांग और सामने आया प्लेन देखे आगे क्या हुआ , वायरल वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here